ग्राहक वापसी नीति: विनिमय और वापसी

वापसी नीति:

  • केवल रिटर्न स्वीकार किए जाते हैं, कोई एक्सचेंज नहीं, आकार एक्सचेंज की अपेक्षा करें।
  • प्रत्येक ऑर्डर केवल वापसी के लिए पात्र है
  • सभी रिटर्न के लिए 100 रुपये का एक फ्लैट शुल्क लागू है
  • रिफंड केवल स्टोर क्रेडिट के आधार पर किया जाता है।
  • वापसी अनुरोध डिलीवरी के 2 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए

वापसी के लिए पात्र नहीं वस्तुएं :

  • स्टोर क्रेडिट का उपयोग करके दिए गए ऑर्डर.
  • अनुकूलित उत्पाद.
  • बिक्री पर खरीदे गए उत्पाद.

वापसी अनुरोध प्रक्रिया:

  • वापसी का अनुरोध करने के लिए दिए गए लिंक पर जाएं - https://WWW.
  • वापसी का कारण बताएं और किसी भी दोष/क्षति के मामले में छवियों के साथ वापस की जाने वाली वस्तु का चयन करें।
  • भारत के भीतर 100 रुपये की अतिरिक्त लागत पर वापसी पिकअप शुरू की जाएगी।
  • सुनिश्चित करें कि सभी टैग और लेबल बरकरार हैं, और उत्पाद पहना नहीं गया है।

भंड़ार उधार:

  • ऑर्डर पिक अप होने के 7 दिनों के भीतर स्टोर क्रेडिट (100 रुपये की वापसी फीस काटने के बाद) जारी किया जाएगा। यह ईमेल के ज़रिए दिया जाएगा।
  • स्टोर क्रेडिट जारी होने की तारीख से 6 महीने तक वैध रहेगा।
  • क्रेडिट केवल लौटाए गए उत्पादों की राशि का होगा।
  • किसी भी स्थिति में शिपिंग लागत वापस नहीं की जाएगी।

रिफंड:

  • उत्तम स्थिति में वितरित उत्पादों के लिए धन वापसी प्रदान नहीं की जाती है।
  • माल क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में, दिए गए लिंक के माध्यम से चित्र और विवरण साझा करें।
  • प्रतिस्थापन, स्टोर क्रेडिट या पूर्ण धन वापसी के लिए आगे की कार्रवाई के बारे में सूचित किया जाएगा।
  • क्षतिग्रस्त उत्पाद के मामले में कोई वापसी शुल्क नहीं लिया जाएगा।
  • वेबसाइट पर मौजूद छवियों में गलत छपाई और रंग में अंतर को क्षतिग्रस्त उत्पाद नहीं माना जाता।
  • एक बार ऑर्डर देने के बाद कोई भी पैसा वापस नहीं किया जाएगा। केवल स्टोर क्रेडिट ही दिया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय आदेश:

  • अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर वापसी के लिए पात्र नहीं हैं।
  • यदि आप अपना ऑर्डर वापस करने का निर्णय लेते हैं, तो आप उत्पाद को वापस भेजने और संबंधित शिपिंग और कस्टम शुल्क वहन करने के लिए जिम्मेदार हैं। हम रिवर्स पिक-अप की सुविधा नहीं देते हैं। स्टोर क्रेडिट केवल लौटाए गए उत्पाद के मूल्य के लिए जारी किया जाएगा। कृपया ध्यान दें कि शिपिंग शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जा सकता है।
  • अगर आपका सामान क्षतिग्रस्त अवस्था में आता है, तो आप सबूत के तौर पर zueraindia@gmail.com पर हमारे साथ तस्वीरें साझा कर सकते हैं। समस्या दर्ज की जाएगी और आगे की कार्रवाई के बारे में आपको सूचित किया जाएगा। ऐसे मामलों में समान मूल्य का स्टोर क्रेडिट या पूरा रिफंड दिया जा सकता है।

शिपिंग शुल्क की वापसी मामले-दर-मामला आधार पर अलग-अलग होती है, और अंततः अंतिम निर्णय लेने का अधिकार कंपनी के पास रहता है।

धन वापसी समयसीमा:

  • कंपनी तक रिटर्न पहुंचने में लगभग 7 से 14 कार्य दिवस लगते हैं।
  • लौटाई गई वस्तु प्राप्त होने के बाद ही धन वापसी की प्रक्रिया की जाती है।
  • रिफंड मूल भुगतान मोड में जमा किया जाएगा।
  • कैश ऑन डिलीवरी (सीओडी) ऑर्डर के लिए, रिफंड ग्राहक के बैंक खाते में प्रदान किया जाता है।
  • किसी भी मामले में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार कंपनी के पास है।

यदि आपको जो पैकेज मिला है वह अपेक्षा के अनुरूप नहीं है, खराब स्थिति में है, या डिलीवरी से पहले पैकेज के साथ छेड़छाड़ की गई है और उसे नुकसान पहुँचाया गया है, तो हमारा सुझाव है कि आप पैकेज स्वीकार न करें। कृपया इसे डिलीवरी करने वाले व्यक्ति को वापस कर दें।

कृपया हमारे ग्राहक सेवा नंबर +91 9408332330 पर कॉल करें। हम ईमेल zueraindia@gmail.com पर भी उपलब्ध हैं।

 

शर्तों में संशोधन करने का हमारा अधिकार
हम किसी भी समय इन शर्तों को बदलने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं और हम आपको समय-समय पर इन शर्तों को फिर से पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप हमेशा हमारी शर्तों से पूरी तरह अवगत हैं। वेबसाइट पर पोस्ट किए जाने के तुरंत बाद कोई भी बदलाव प्रभावी हो जाता है। वेबसाइट का आपका निरंतर उपयोग ऐसी सभी शर्तों के लिए आपकी सहमति का गठन करता है। हम पूर्व सूचना के साथ या बिना किसी पूर्व सूचना के इन शर्तों द्वारा दिए गए किसी भी अधिकार को समाप्त कर सकते हैं। आपको किसी भी समाप्ति या अन्य सूचना का तुरंत पालन करना होगा, जिसमें, लागू होने पर, वेबसाइट का सभी उपयोग बंद करना शामिल है।

ट्रेडमार्क

साइट पर प्रदर्शित ट्रेडमार्क, लोगो और सेवा चिह्न ("चिह्न") हमारी संपत्ति और/या संबंधित व्यक्तियों की संपत्ति हैं। उपयोगकर्ताओं को हमारी पूर्व लिखित अनुमति या ऐसे किसी तीसरे पक्ष की अनुमति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए किसी भी चिह्न का उपयोग करने से प्रतिबंधित किया जाता है जो चिह्नों का स्वामी हो सकता है। साइट पर या उसके माध्यम से उपलब्ध किसी भी सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम सहित सभी जानकारी और सामग्री ("सामग्री") कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है। उपयोगकर्ताओं को वाणिज्यिक या सार्वजनिक उद्देश्यों के लिए साइट पर या उसके माध्यम से उपलब्ध किसी भी सामग्री को संशोधित करने, कॉपी करने, वितरित करने, संचारित करने, प्रदर्शित करने, प्रकाशित करने, बेचने, लाइसेंस देने, व्युत्पन्न कार्य बनाने या उपयोग करने से प्रतिबंधित किया जाता है।
साइट में कॉपीराइट सामग्री, ट्रेडमार्क और अन्य स्वामित्व वाली जानकारी शामिल है, जिसमें शामिल है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है, टेक्स्ट, सॉफ्टवेयर, फोटो, वीडियो, ग्राफिक्स, संगीत, ध्वनि, और कंपनी की संपूर्ण सामग्री जो लागू कॉपीराइट कानूनों के तहत सामूहिक कार्य के रूप में कॉपीराइट द्वारा संरक्षित है। कंपनी ऐसी सामग्री के चयन, समन्वय, व्यवस्था और संवर्द्धन के साथ-साथ इसके मूल सामग्री में भी कॉपीराइट का मालिक है। उपयोगकर्ता किसी भी सामग्री को संशोधित, प्रकाशित, प्रसारित, हस्तांतरण या बिक्री में भाग नहीं ले सकते हैं, व्युत्पन्न कार्य नहीं बना सकते हैं, या किसी भी तरह से शोषण नहीं कर सकते हैं, पूरी या आंशिक रूप से। कॉपीराइट कानून के तहत स्पष्ट रूप से कहा गया है, कंपनी और कॉपीराइट स्वामी की स्पष्ट अनुमति के बिना डाउनलोड की गई सामग्री की कोई प्रतिलिपि, पुनर्वितरण, पुनःप्रेषण, प्रकाशन या व्यावसायिक शोषण की अनुमति नहीं है। साइट के भीतर या उस पर स्थित ट्रेडमार्क या कंपनी के स्वामित्व वाली या उसके साथ मिलकर संचालित की जाने वाली वेबसाइट को सार्वजनिक डोमेन में नहीं माना जाएगा, बल्कि कंपनी की अनन्य संपत्ति माना जाएगा, जब तक कि ऐसी साइट उसके ट्रेडमार्क स्वामी से लाइसेंस के तहत न हो, जिस स्थिति में ऐसा लाइसेंस कंपनी के अनन्य लाभ और उपयोग के लिए है, जब तक कि अन्यथा न कहा गया हो।

  • आप जितना ज़्यादा ऑर्डर करेंगे, हम उतने ही ज़्यादा खुश होंगे! हालाँकि, हम अपने ग्राहकों को किसी भी ऐसी वस्तु को खरीदने से दृढ़ता से मना करते हैं जहाँ संदेह हो। कृपया सभी उत्पाद विवरणों की दोबारा जाँच करें और आकार के विवरण की तीन बार जाँच करें। हमें आपकी खरीदारी से संबंधित किसी भी प्रश्न में आपकी सहायता करने में खुशी होगी।

हालाँकि हमारे पास सख्त गुणवत्ता जाँच व्यवस्था है, लेकिन रंग और प्रिंट प्लेसमेंट हर पीस में अलग-अलग होते हैं। यह अक्सर कपड़े की प्रकृति, स्क्रीन की सेटिंग जिस पर आप उत्पाद देख रहे हैं, रसायनों के साथ हमारे पीस को ज़्यादा इस्तेमाल करने के हमारे प्रतिरोध, साथ ही बर्बादी को कम करने के लिए रंगे या प्रिंट किए गए सभी कपड़ों का उपयोग करने के कारण होता है।

  • बिक्री और छूट वाली वस्तुएं

हम छूट वाली वस्तुओं पर कोई एक्सचेंज या वापसी की पेशकश नहीं करते हैं। सभी बिक्री अंतिम हैं।

  • रिटर्न

जब तक प्राप्त उत्पाद क्षतिग्रस्त न हो, हम कोई वापसी स्वीकार नहीं करते।

समय-समय पर हमसे गलतियाँ हो सकती हैं, हम इसके लिए पहले से ही माफ़ी मांगते हैं और उम्मीद करते हैं कि आप हमें दूसरा मौका देंगे। अगर आपको कोई गलत या क्षतिग्रस्त वस्तु मिली है, तो कृपया पैकेज की डिलीवरी के 48 घंटों के भीतर अपने ऑर्डर नंबर और समस्या की एक छवि और विवरण के साथ हमसे संपर्क करें। हम नुकसान की जांच के अधीन आपके ऑर्डर को बदल देंगे।

48 घंटे के बाद रिपोर्ट की गई किसी भी समस्या को प्रतिस्थापन के लिए नहीं माना जाएगा, क्योंकि पैकेज काफी समय से हमारे गोदाम से बाहर है और ऐसी स्थिति में है जो हमारे नियंत्रण से बाहर है।

  • अदला-बदली

ऐसे मामलों में जहां आकार संबंधी समस्याएं हैं, हम आपको केवल एक अलग आकार के लिए एक्सचेंज की पेशकश कर पाएंगे। यदि आकार उपलब्ध नहीं है, तो हम 6 महीने के लिए वैध स्टोर क्रेडिट प्रदान करेंगे। चूंकि हम सीमित संस्करण प्रिंट और शैलियों पर काम करते हैं, इसलिए पुराने या बिक चुके संग्रह से चयन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

हम वैधता अवधि के बाद क्रेडिट कोड का उपयोग स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए कृपया सुनिश्चित करें कि कोड का उपयोग वैधता अवधि के भीतर ही किया जाए।

क्रेडिट कोड से खरीदे गए या एक्सचेंज के रूप में प्राप्त उत्पाद एक्सचेंज या रिटर्न के लिए पात्र नहीं हैं। सभी एक्सचेंज अंतिम हैं। क्रेडिट नोट न्यूनतम ऑर्डर मूल्य के लिए जारी किए जाते हैं, कृपया ध्यान दें कि हम एक्सचेंज में जारी किए गए क्रेडिट नोटों को वापस नहीं करते हैं या आगे नहीं ले जाते हैं।

  • अपना एक्सचेंज कैसे संसाधित करें

चूंकि हमारे पास सीमित मात्रा है, इसलिए आपको अपना ऑर्डर प्राप्त करने के 48 घंटों के भीतर हमसे संपर्क करना होगा ताकि हम आपके ऑर्डर को एक्सचेंज कर सकें।

आपके एक्सचेंज अनुरोध को सबमिट करने के 7-10 कार्य दिवसों के भीतर नवसारी में ZUERA मुख्यालय को वापस करना होगा । पैकेज को बिना इस्तेमाल किए वापस किया जाना चाहिए - मूल टैग और पैकेजिंग के साथ। कोई भी आइटम जो इन जाँचों को पास नहीं करता है उसे ग्राहक को वापस भेज दिया जाएगा। एक्सचेंज अनुरोध दर्ज करने के 7-10 दिनों के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी आइटम को प्रेषक को वापस भेज दिया जाएगा।

हम अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर पर एक्सचेंज या वापसी की सुविधा नहीं देते हैं।

यदि आप अपना मन बदल लेते हैं, तो हमें बहुत खेद है, लेकिन हम वापसी स्वीकार नहीं कर पाएंगे या धनवापसी प्रदान नहीं कर पाएंगे। हालाँकि हम आपको अपने दोस्तों और परिवार से जाँच करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे क्योंकि वे आपके हाथों से वह सामान लेना चाह सकते हैं। यदि उत्पाद ग्राहक द्वारा उपयोग किया गया है, बदला गया है या क्षतिग्रस्त है, तो हम वापसी स्वीकार नहीं करने का अधिकार रखते हैं।